केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी का बड़ा ऐलान- एक साल में खत्म कर दिए जाएंगे सभी टोल प्लाजा, GPS सिस्टम करेगा काम

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने आज (गुरूवार) लोकसभा में बड़ा ऐलान किया है। नितिन गडकरी ने कहा है कि सरकार अगले एक साल में सभी टोल प्लाजा खत्म करने की योजना बना रही है। अब टोल प्लाजा का सारा काम टेक्नोलॉजी के जरिए होगा।

गडकारी ने कहा कि सरकार ऐसी तकनीक पर काम कर रही है जिसमें आप हाईवे पर जहां से चढ़ेंगे, वहां जीपीएस की मदद से कैमरा आपकी फोटो लेगा और जहां आप हाईवे से उतरेंगे वहां की  फोटो लेगा, इस तरह उतनी ही दूरी का टोल चुकाना होगा। टेक्नोलॉजी की मदद से लोगों को उतना ही टोल चुकाना होगा, जितना वो सड़क पर चलेंगे। 

लोकसभा में अमरोहा से बहुजन समाजवादी पार्टी के सांसद कुंवर दानिश अली ने गढ़ मुक्तेश्वर के पास सड़क पर नगर निगम की सीमा में टोल प्लाजा होने का मुद्दा उठाया था। दानिश अली के सवाल का जवाब देते हुए नितिन गडकरी ने कहा, पिछली सरकार में सड़क परियोजनाओं के ठेके में थोड़ी और मलाई डालने के लिए ऐसे कई टोल प्लाजा बनाए गए, जो नगर की सीमा पर हैं। यह निश्चित तौर पर गलत है और अन्याय करने वाला है। 



.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.
.
...
Union Road and Transport Minister Nitin Gadkari said that all toll plazas will be abolished in a year
.
.
.


from दैनिक भास्कर हिंदी https://ift.tt/3eSECL1
https://ift.tt/3qY0lnh

About A Z

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.

0 Comments :

Post a Comment

Please do not post the SPAM comment.