Operation All Out: जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, जैश का टॉप कमांडर सज्जाद अफगानी ढेर

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के शोपियां में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ में बड़ी सफलता हाथ लगी है। सुरक्षाबलों ने जैश कमांडर और खूंखार आतंकी सज्जाद अफगानी को मुठभेड़ में ढेर कर दिया है। सज्जाद अफगानी का असली नाम विलायत है। कल भी लोकल कश्मीरी आतंकी जहांगीर को सुरक्षाबलों ने ढेर किया था। जम्मू कश्मीर पुलिस के आईजी विजय कुमार ने दोनों आतंकियों के मारे जाने की पुष्टि की। इसके साथ ही उन्होंने सुरक्षाबलों को बधाई दी और उनका हौसला बढ़ाया। 

डीजीपी जम्मू और कश्मीर, दिलबाग सिंह ने पुष्टि करते हुए कहा कि आतंकवादियों को भर्ती करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले अफगानी को तीसरे दिन मुठभेड़ में मार दिया गया है। जैश आतंकवादी के अलावा, अब तक मारे गए अन्य आतंकवादी की पहचान लश्कर से जुड़े जहांगीर अहमद वानी के रूप में हुई है।

आईजीपी कश्मीर, विजय कुमार, ने शोपियां पुलिस और सुरक्षा बलों को शनिवार को शुरू हुई तीन दिन तक चले मुठभेड़ के दौरान अफगानी को ढेर करने के लिए बधाई दी। सुरक्षाबलों को आतंकवादियों की उपस्थिति के संबंध में विशेष इनपुट मिला था। शनिवार को पुलिस, सेना के 34 आरआर और सीआरपीएफ द्वारा एक संयुक्त तलाशी अभियान शुरू किया गया था।

पुलिस ने कहा कि तलाशी अभियान के दौरान, जैसे ही आतंकवादियों की उपस्थिति का पता चला, उन्हें आत्मसमर्पण करने का अवसर दिया गया, हालांकि, उन्होंने संयुक्त दल पर अंधाधुंध गोलीबारी की, जिसके विरुद्ध जवाबी कार्रवाई की गई। पुलिस ने कहा कि रविवार सुबह फिर से आतंकवादी को आत्मसमर्पण करने के लिए कहा गया, लेकिन आतंकवादी ने संयुक्त दल पर गोलीबारी की, जिसमें जहांगीर अहमद वानी को मार गिराया गया। वानी लश्कर-ए-तैयबा का आतंकवादी था। मुठभेड़ स्थल से अमेरिका निर्मित एम 4 कार्बाइन राइफल और अन्य आपत्तिजनक सामग्री सहित हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए।



.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.
.
...
Jaish e Mohammed commander Sajjad Afghani was killed in the Shopian encounter
.
.
.


from दैनिक भास्कर हिंदी https://ift.tt/3vvaWKa
https://ift.tt/3eECS87

About A Z

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.

0 Comments :

Post a Comment

Please do not post the SPAM comment.