भारत सहित कई देशों में WhatsApp, Facebook और Instagram डाउन, दुनियाभर में यूजर्स परेशान

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप (WhatsApp), फेसबुक (Facebook) फोटो शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम (Instagram) और  शुक्रवार रात को डाउन हो गए। ऐसा सिर्फ भारत में ही नहीं, बल्कि दुनिया भर के कई यूजर्स के साथ हो रहा है। रात के करीब 11 बजे कई यूजर्स ने परेशानी की शिकायत की है। लोग ट्विटर पर इस बारे में लिख रहे हैं।

तीनों प्लेटफॉर्म की यह समस्या एंड्रायड, आईओएस और पीसी सभी पर दिख रही है। एक ओर जहां फएसबुक और इंस्टाग्राम यूजर्स जहां न्यूज फीड को अपडेट नहीं कर पा रहे हैं, वहीं वॉट्सऐप यूजर्स कोई भी मैसेज नहीं भेज पा रहे हैं। अभी तक तीनों प्लेटफॉर्म ने किसी तरह का स्टेटमेंट इस मामले में जारी नहीं किया है। डाउन डिटेक्टर के मुताबिक, 67% लोग इंस्टाग्राम पर अपनी फीड को रिफ्रेश नहीं कर पा रहे हैं। अभी तक कंपनी की तरफ से कोई स्टेटमेंट नहीं आया है।

ट्रैकिंग वेबसाइट डाउन डिटेक्टर के मुताबिक, करीब 38 हजार लोगों ने वॉट्सऐप के साथ समस्या की जानकारी दी है। इंस्टाग्राम के साथ 30 हजार लोगों ने और फेसबुक के साथ 1600 लोगों ने अब तक इस मुद्दे को उठाया है। ये यूजर्स दुनिया के अलग-अलग हिस्सों से हैं। भारत में तो लोग दूसरी सोशल मीडिया साइट्स पर इस समस्या के बारे में बता रहे हैं।



.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.
.
...
Whatsapp, Facebook and Instagram down, users worldwide upset
.
.
.


from दैनिक भास्कर हिंदी https://ift.tt/2NEn0aQ
https://ift.tt/3lyeUgn

About A Z

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.

0 Comments :

Post a Comment

Please do not post the SPAM comment.