लंच के बदले पंच मामला: Zomato डिलीवरी ब्वॉय मारपीट मामले में अब महिला के खिलाफ FIR दर्ज, ऑर्डर कैंसिल करने पर हुआ था विवाद

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। फूड डिलीवरी कंपनी जोमैटो के डिलीवरी बॉय और महिला ग्राहक के बीच हाथापाई के मामले में अब महिला के खिलाफ FIR दर्ज की गई है। अब तक पीड़िता बनी हुई महिला पर डिलीवरी ब्वॉय से मारपीट करने का आराेप लगाया गया है। इलेक्ट्रॉनिक सिटी पुलिस स्टेशन में दर्ज FIR के अनुसार आरोपी महिला ने डिलीवरी ब्वॉय को चप्पल से पीटा, गालियां दी और फिर बाद में उसी के खिलाफ झूठी शिकायत दर्ज करवा दी। पुलिस ने धारा 355 (हमला), 504 (अपमान) और 506 (आईपीसी का आपराधिक धमकी) के तहत प्राथमिकी दर्ज की है। 

क्या है मामला?
दरअसल, कंटेंट क्रिएटर हितेशा चंद्रानी ने 10 मार्च को सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर कर आरोप लगाया था कि जोमैटो के डिलीवरी ब्वॉय ने उनके चेहरे पर पंच मारा था। हितेशा का कहना है कि उन्होंने जोमैटो से दोपहर के साढ़े तीन बजे फूड ऑर्डर किया था, लेकिन डिलीवरी ब्वॉय शाम के करीब 4.30 बजे तक भी नहीं आया तो उन्होंने कस्टमर केयर पर फोन कर ऑर्डर कैंसिल कर दिया। इसके कुछ देर बाद डिलीवरी ब्वॉय आया तो उन्होंने ऑर्डर लेने से मना कर दिया। इस बात पर दोनों के बीच बहस होने लगी। इसी बीच डिलीवरी ब्वॉय ने उनकी नाक पर पंच मारा और भाग निकला। इससे हितेशा की नाक से खून निकलने लगा और उनकी नाक की हड्‌डी फ्रैक्चर हो गई। इसके बाद डिलीवरी ब्वॉय को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया गया था। 

डिलीवरी ब्वॉय का बयान
डिलीवरी ब्वॉय कामराज का दावा है कि युवती ने खुद ही अपने को चोट पहुंचाई।  कामराज ने कहा कि ट्रैफिक की वजह से डिलीवरी लेट होने पर मैंने पहले उनसे माफी मांगी, लेकिन वो लगातार मुझसे लेट आने को लेकर झगड़ा करती रहीं। युवती ने मुझे पैसे देने से इनकार किया तो मैंने खाना वापस करने को कहा, लेकिन लड़की ने खाना वापस नहीं दिया। इसी दौरान महिला ने उन्हें चप्पल से मारना शुरू कर दिया था, जब इसने अपने बचाव में हाथ उठाया तो उस महिला को अपनी ही अंगूठी से नाक पर चोट लग गई।

दो धड़ों में बंटा सोशल मीडिया
महिला और डिलीवरी ब्वॉय दोनों के पक्ष सामने आने के बाद सोशल मीडिया दो हिस्सों में बंट गया है। कई सोशल मीडिया यूजर्स डिलीवरी ब्वॉय को सही बता रहे हैं और उसे इंसाफ दिलाने की मांग कर रहे हैं। तो वहीं कई लोग हितेशा का समर्थन कर रहे हैं।

परिणीति चोपड़ा ने भी की थी अपील
परिणीति चोपड़ा ने बेंगलुरु में कंटेंट क्रिएटर हितेशा चंद्रानी पर हमला करने के आरोप में अरेस्ट हुए डिलीवरी ब्वॉय कामराज को लेकर चिंता जताई है। उन्होंने फूड डिलीवरी कंपनी जोमैटो से अपील करते हुए लिखा है, “सच का पता लगाएं और उसे सार्वजनिक करें। अगर यह इंसान बेगुनाह है (और मुझे लगता है कि वह है) तो प्लीज उस महिला को सजा दिलाने में हमारी मदद करें। यह अमानवीय, शर्मनाक और दिल तोड़ने वाला है। प्लीज बताएं कि मैं आपकी किस तरह मदद कर सकती हूं।”
 



.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.
.
...
FIR now lodged against woman in Zomato delivery boy assault case
.
.
.


from दैनिक भास्कर हिंदी https://ift.tt/3llnCOI
https://ift.tt/2OUbHvt

About A Z

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.

0 Comments :

Post a Comment

Please do not post the SPAM comment.